भारतीय मूल का बच्चा बना कनाडा का पीएम

image

भारतीय मूल के एक बच्चे को एक दिन के लिए कनाडा का प्रधानमंत्री बनाया गया है। यह कहानी भी बॉलीवुड फिल्म नायक जैसी है, हालांकि उसमें जो हुआ वह एक रील लाइफ थी, जबकि ये कहानी रियल है। जी हां, मेक अ विश संस्था ने भारतीय मूल के एक बच्चे की प्रधानमंत्री बनने की इच्छा को पूरा किया है। परबजोत लखनपाल जब कैंसर से जंग लड़ रहा था तब उसने अस्पताल में इलाज के दौरान एक दिन के लिए कनाडा का पीएम बनने की इच्छा जताई।

हालांकि जब परबजोत ठीक होकर लौटा तो शायद वह अपनी इस विश को भुल चुका था, लेकिन मेक अ विश संस्था ने इस बात को नहीं भूला और परबजोत को एक दिन का पीएम बनने का मौक मिल ही गया। अपने आपको भरोसा दिलाने की कोशिश में चूटी काटते परबजोत ने कहा कि बतौर प्रधानमंत्री ओटावा में पार्लियामेंट हिल जाना उसके लिए अदभुत था। उसने ये भी कहा कि किसी भी और देश में ऐसा नहीं हो सकता और उसके लिए ये एक खूबसूरत सपने जैसा था।

परबजोत ने कहा कि वो आगे आसुड लॉ स्कूल में कानून की पढ़ाई कर राजनीति में आना चाहता है ताकि वो देश और देशवासियों की सेवा कर सके। कनाडा की मेक अ विश फाउंडेशन को धन्यवाद बोलते हुए उसने कहा कि मेक अ विश ने उसका सपना पूरा कर दिया। परबजोत के पिता सुरेंदर लखनपाल ने कहा कि परबजोत के इलाज के ढाई साल के बाद उसे एक दिन सूचित किया गया कि मेक अ विश फाउंडेशन ने उनके बेटे की इच्छा को पूरा करना मंजूर कर लिया है। जिसके बाद वो अपनी पत्नी और परबजोत को लेकर ओंटारियो के लिए रवाना हुए।

टोरंटो एयरपोर्ट पर पहुंचने के साथ ही मेक अ विश फाउंडेशन और आरसीएमपी के जवानों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पूरे काफिले और लाव लश्कर के साथ उनके परिवार को पार्लियामेंट स्ट्रीट के पास मौजूद होटल चतेऊ लौरियर लाया गया, जहां परबजोत को प्रेसिडेंटल स्वीट में ठहराया गया और उनके लिए एक अलग कमरा दिया गया। अगले दिन कनाडा के 28वें गवर्नर जनरल डेविड जॉनसन ने परबजोत का स्वागत किया। इस दौरान गवर्नर जनरल ने परबजीत के देश को विकास को लेकर उसके विचार भी सुने।

साभार – लाइव इंडिया

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s