आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के सक्रिय सदस्य अबूजैद को यूपी एटीएस (UP ATS) की टीम ने मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया।

UP ATS arrested islamic state suspect terrorist from mumbai airport

 

वह सऊदी से भारत लौट रहा था। अबू जैद के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी मिलने पर उसके घर और गांव के लोग सकते में हैं।

लोगों का कहना है कि उसके इस आचरण के विषय में किसी को कोई जानकारी नहीं है। ना ही उसने गांव में अब तक किसी से विवाद या झगड़ा किया था। अबूजैद के गांव वालों को पुलिस की बातों पर भरोसा नहीं हो रहा।

आजमगढ़ (Azamgarh) के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के छाऊ गांव निवासी अबूजैद पुत्र अलाउद्दीन तीन भाई और एक बहन में बड़ा था। उसके पिता अलाउद्दीन एक अच्छे इलेक्ट्रिशियन हैं। घर की माली हालत देख वर्ष 2009 में अबूजैद घर से सऊदी कमाने चला गया।

कुछ दिन बाद वह अपने दूसरे नंबर के भाई को भी सउदी बुला लिया। जो वहीं पर है। गांव वालों के मुताबिक अबुजैद सऊदी में एक टेलीफोन का केबल बिछाने वाली कंपनी में काम करता था।

वर्ष 2014 में अबूजैद घर लौटा तो परिवारवालों ने उसकी शादी गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव की एक लड़की से कर दी। उसकी पत्नी घर पर ही है। जबकि वह पुन: सऊदी चला गया। सऊदी से भारत लौटते समय वह पकड़ा गया।

गांव में उसका परिवार अभी भी कच्चे मकान में रहता है। उधर आतंकी संगठन आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य अबुजैद के गिरफ्तारी और उसका कनेक्शन आजमगढ़ से जुड़ने से जिला पुन: सूर्खियों में आ गया है। खुफिया एजेंसियां उसके अन्य नेटवर्क को खंगालने में जुट गई हैं।

अगर आप भी लिखते है तो हमें ज़रूर भेजे, हमारा पता है:

साहित्य: editor_team@literatureinindia.com

समाचार: news@literatureinindia.com

जानकारी/सुझाव: adteam@literatureinindia.com

हमारे प्रयास में अपना सहयोग अवश्य दें, फेसबुक पर अथवा ट्विटर पर हमसे जुड़ें