आज़मगढ़ में हर पार्टी के नेताओं पर चला प्रशासन का चाबुक

Image result for पालिका चुनाव आजमगढ़

नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने अपनी ताकत का एहसास कराते हुए गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकालकर नामांकन किया। प्रत्याशियों के जुलूस के चलते नगर क्षेत्र में लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। अंतिम दिन नामांकन की स्थिति पर गौर करें तो अध्यक्ष पद के लिए 49 और सदस्य पद के लिए कुल 159 नामांकन दाखिल हुए।

विगत आठ दिनों से चल रहे नामांकन का कार्य सकुशल संपन्न हो गया। नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशियों द्वारा जमकर नामांकन किया गया। हालांकि कंट्रोल रूम द्वारा अब तक हुए नामांकन का पूरा ब्यौरा तो नहीं दिया जा सका लेकिन अंतिम दिन कुल 208 नामांकन दाखिल हुए हुए। जिसमें अध्यक्ष पद पर 49 और सदस्य पद पर 159 नामांकन दाखिल हुए। आजमगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए अंतिम दिन 11 और मुबारकपुर नगरपालिका के लिए तीन नामांकन दाखिल हुए।

वहीं नगर पंचायतों की स्थिति देखें तो मेंहनगर में तीन, फूलपुर में चार, माहुल में छह, अजमतगढ़ में एक, जीयनपुर में पांच, महराजगंज में एक, बिलरियागंज में तीन, लालगंज में दो, अतरौलिया में तीन, निजामाबाद में तीन और सरायमीर में तीन नामांकन दाखिल हुए।

नगरपालिका और नंगर पंचायतों के वार्ड सदस्य पदों के लिए अंतिम दिन हुए नामांकन की स्थिति देखें तो आजमगढ़ नपा के लिए 53, मुबारकपुर नपा के लिए 23, नगर पंचायत बिलरियागंज के लिए दो, महराजगंज में एक, अजमतगढ़ में 12, जीयनपुर में 17, फूलपुर में 13, माहुल में सात, निजामाबाद में पांच, सरायमीर में 12, अतरौलिया में दो, कटघर लालगंज में आठ और मेंहनगर में चार नामांकन दाखिल हुए।

नगर पालिका आजमगढ़ में अध्यक्ष पद के लिए अंतिम दिन अभिषेक जायसवाल दीनू, सपा से पद्माकर लाल वर्मा उर्फ घुट्टूर सेठ, बसपा से सुधीर सिंह उर्फ पपलू सिंह, अजय कुमार गौतम, भाजपा से अजय सिंह, कांग्रेस से रमेश चंद्र शर्मा, कुंवर परीक्षित सिंह, सुजीत भूषण, आफताब, शीला श्रीवास्तव और मुहम्मद अफजल ने नामांकन किया। मुबारकपुर नपा से अध्यक्ष पद के लिए सपा की करीमुन्निशा, भाजपा से पूनम और कांग्रेस से शाहिना ने नामांकन दाखिल किया।

वहीं नगरपंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए मेंहनगर से रणजीत सिंह, भाजपा से रणवीर सिंह और अतुल सिंह, फूलपुर नगरपंचायत से सुरेश मौर्य, गुलइची देवी, रजनीश प्रजापति और मोती लाल सेठ, माहुल नगर पंचायत से ओमप्रकाश, सूबेदार, हरिश्चंद्र, भाजपा से सत्यभामा यादव, बसपा से शौकत अली और कांग्रेस से अबूशाद, अजमतगढृ नगर पंचायत से राधेश्याम कन्नौजिया, जीयनपुर नगर पंचायत से नंदलाल यादव, आनंद प्रकाश तिवारी, कांग्रेस से शरद चंद्र मिश्रा, मुन्ना, और भाजपा से तारा चंद्र जायसवाल, महराजगंज नगर पंचायत से कांग्रेस से अमरनाथ विश्वकर्मा, बिलरियागंज से कांग्रेस के शमीम, सपा के आरिफ और माज, लालगंज नगर पंचायत से बसपा के गुलाब कन्नौजिया और उमाशंकर, अतरौलिया नगर पंचायत से बसपा के रामचंद्र जायसवाल, कांग्रेस के राधे निषाद और विजय, निजामाबाद से भाजपा से साधना, प्रेमा और कुसुम, सरायमीर नगर पंचायत से भाजपा की प्रभा, कांग्रेस की कमर आएशा और दिलबरी ने नामांकन किया।

व्हील चेयर पर बैठ नामांकन करने पहुंची शीला

जहां सारे प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ हाथ जोड़े हुए नामांकन करने पहुंच रहे थे। वहीं पूर्व पालिकाध्यक्ष और बसपा की बागी शीला श्रीवास्तव पैर में प्लास्टर लगाए व्हील चेयर पर बैठकर नामांकन करने के लिए पहुंची। सबके बीच उनका इस तरह से नामांकन करने पहुुंचना चर्चा का केंद्र बना हुआ था।

अहरौला (आजमगढ़) :

स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि के दिन आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में स्थानीय थाने की पुलिस ने पूर्व विधायक सहित सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नवगठित माहुल नगर पंचायत में निकाय चुनाव को लेकर सोमवार को सपा प्रत्याशी देवीप्रसाद यादव का नामांकन जुलूस निकला था। जुलूस का नेतृत्व फूलपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्यामबहादुर यादव कर रहे थे। बगैर अनुमति के जुलूस निकालने पर अहरौला थाने में लोक प्रतिनिधित्व एक्ट के अंतर्गत पूर्व विधायक श्यामबहादुर यादव एवं सपा प्रत्याशी देवीप्रसाद यादव सहित सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

नगर पालिका परिषद आजमगढ़:

नगर पालिका परिषद आजमगढ़ के अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया का अंतिम दिन था। जिले में धारा 144 लागू होने के बाद भी गाजे-बाजे के साथ कई वाहनों के काफिले के साथ जुलूस निकाला गया। इसे पुलिस प्रशासन ने संज्ञान में लिया और भाजपा, सपा व दो निर्दल प्रत्याशी सहित लगभग 800 समर्थकों के खिलाफ देर शाम शहर कोतवाली में आचार संहिता के उल्लंघन में रिपोर्ट दर्ज की गई।

शहर कोतवाल योगेंद्र बहादुर ¨सह ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान भाजपा उम्मीदवार अजय ¨सह, सपा उम्मीदवार पद्माकर लाल वर्मा उर्फ घुट्टुर सेठ, निर्दल उम्मीदवार अभिषेक जायसवाल दीनू व पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शीला श्रीवास्तव द्वारा बिना अनुमति कई वाहनों के साथ जुलूस निकाला गया। इस दौरान नारेबाजी भी की गई।

दीदारगंज:

दीदारगंज थाने की पुलिस ने रविवार को दिन में सड़क हादसे में मृत दंपती के शव को सड़क पर रखकर क्षेत्रीय विधायक के नेतृत्व में जाम लगाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इस मामले में दीदारगंज क्षेत्र के विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर सहित 11 नामजद व 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है।

अहरौला थाना क्षेत्र के कालीमठ के समीप शनिवार की शाम ट्रक की चपेट में आ जाने से बाइक सवार दंपती की मौत हो गई। हादसे के वक्त मृतक रमेश राजभर अपनी पत्नी पुष्पा के साथ अहरौला क्षेत्र स्थित ससुराल से वापस अपने गांव सिसवारा थाना क्षेत्र दीदारगंज लौट रहा था। रविवार की सुबह मृत दंपती के परिजनों को सरकारी मदद की मांग को लेकर ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर के नेतृत्व में सिसवारा मोड़ के पास बरदह-अंबारी मार्ग अवरुद्ध कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम मार्टीनगंज व सीओ फूलपुर के समझाने-बुझाने पर दोपहर करीब 12 बजे जाम समाप्त हुआ। इसके बाद दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए। इस मामले में थानाध्यक्ष दीदारगंज दीनानाथ पांडेय की तहरीर पर स्थानीय थाने में क्षेत्रीय विधायक सहित 11 नामजद व 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

अगर आप भी लिखते है तो हमें ज़रूर भेजे, हमारा पता है:

साहित्य: editor_team@literatureinindia.com

समाचार: news@literatureinindia.com

जानकारी/सुझाव: adteam@literatureinindia.com

हमारे प्रयास में अपना सहयोग अवश्य दें, फेसबुक पर अथवा ट्विटर पर हमसे जुड़ें

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s